हर जगह पानी ही पानी : भारत को राजधानी दिल्ली पर बारिश का खतरा.

भारत को राजधानी दिल्ली पर बारिश का खतरा
भारत को राजधानी दिल्ली पर बारिश का खतरा/ Bharat ki rajdhani Delhi par barish ka khatra 1

बारिश से दिल्ली में Yamuna का जलस्तर बढ़ा, हथिनीकुंड बैराज से छोड़ा गया पानीDelhi-NCR Rain update: दिल्ली एनसीआर में लगातार हो रही बारिश से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई है। वहीं बारिश के कारण यमुना नदी का जलस्तर खतरे के निशाना से ऊपर पहुंच गया है, जिसके बाद निचले इलाकों में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। हथिनीकुंड बैराज से पानी छोड़े के बाद दिल्ली में हालात और खराब हो सकते हैं।

दिल्ली में मॉनसून के आने की तारीख 28 जून के आसपास है। बता दें कि अभी तक मॉनसून केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक और महाराष्ट्र व गोवा के कुछ हिस्सों में आ चुका है। इसके अलावा, पूर्वोत्तर भारत के राज्यों में भी मॉनसून की दस्तक हो चुकी है।

दिल्ली रेड अलर्ट जारी

मानसून ने भारत के कई राज्यों में दस्तक दे दी है तो वहीं कई राज्यों में इसका इंतजार हो रहा है. इसी कड़ी में दिल्ली का इंतजार मानसून को लेकर खत्म हो जाएगी. मौसम विभाग की मानें तो कल दिल्ली में मानसून आ जाएगा, जिससे दिल्ली और एनसीआर रीजन में झमाझम बारिश देखने को मिलेगी. वहीं अगर भारी बारिश हुई तो लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

नई दिल्ली: दिल्ली में रविवार को भारी बारिश के चलते हुए अलग-अलग हादसों में एक ऑटो चालक और एक महिला की मौत हो गई और पांच अन्य लोग घायल हो गए.पुलिस ने बताया कि, दिल्ली के रोहिणी के सेक्टर-9 में ऑटो रिक्शे पर पेड़ गिरने से एक ऑटो चालक की मौत हो गई. उत्तरी दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में एक पशु अस्पताल की दीवार का जर्जर हिस्सा गिरने से 30 साल की महिला प्रीति की मौत हो गई और एक नाबालिग लड़की घायल हो गई. यह हादसा शाम को करीब पांच बजे हुआ.दिल्ली के रोहिणी के सेक्टर-9 में ऑटो रिक्शे पर पेड़ गिरने से एक ऑटो चालक की मौत हो गई.रविवर को रोहिणी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स बस स्टॉप के पास एक ऑटो पर पेड़ गिर गया. इस घटना में एक व्यक्ति के गंभीर घायल होने की सूचना मिलने पर प्रशांत विहार पुलिस थाने की टीम मौके पर पहुंची. मौके पर एक ऑटो चालक घायल अवस्था में मिला.

इनके बारे में भी जाने : बागेश्वर धाम की आगामी कथाएं कहा पर होने वाली है.

दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में भारी बारिश के चलते स्कूल-कॉलेज बंदHeavy Rain Alert: दिल्ली-गुरुग्राम सहित कई राज्यों में पिछले दो दिन से भारी बारिश हो रही है, जिसे देखते हुए सोमवार को स्कूल-कॉलेजों की छुट्टी कर दी गई है.

दिल्ली-गुरुग्राम में पिछले दो दिन से भारी बारिश हो रही है. तेज बारिश और सड़कों पर जल भराव के कारण गाड़ियों का चलना मुश्किल हो गया है. सड़कों पर बाढ़ जैसा नजारा दिख रखा है. मौसम विभाग ने दिल्ली समेत कई राज्यों नें भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, जिसे देखते हुए दिल्ली और गुरुग्राम में सोमवार को स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने के आदेश के बाद रविवार शाम आठ बजे तक स्कूलों से अभिभावकों को सोमवार, 10 जुलाई को स्कूल बंद करने का मैसेज प्राप्त हुआ.

जानिये : लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त कब और कितने बजे आएगी

Leave a Reply