जयपुर में खोली अलमारी मिले 2000 के नोट ही नोट / Jaipur me kholi almari mile 2000 k note hi note

राजस्थान के जयपुर से मिला 2.31 करोड़ कैश और एक किलो सोना, गहलोत सरकार पर BJP हमलावर

अलमारी में मिली इस रकम में 2000 के 7,298 नोट यानी एक करोड़ 45 लाख 96 हजार रुपये शामिल थे. इसके अलावा, 500 के 17 हजार 107 नोट मिले, जिनका मूल्य 85 लाख 53 हजार 500 रुपये है. साथ ही एक किलो वजनी सोने की एक सिल्ली भी मिली. सिल्ली पर ‘मेड इन स्विट्जरलैंड’ लिखा हुआ था.

2000 के नोट ही नोट
जयपुर में खोली अलमारी मिले 2000 के नोट ही नोट / Jaipur me kholi almari mile 2000 k note hi note 1

राजस्थान की राजधानी जयपुर में सचिवालय से चंद कदम दूर 2.31 करोड़ रुपए से ज्यादा का काला धन मिलने का मामला बेहद सुर्खियों में है. खास बात यह है कि जिस दिन भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने 2000 रुपये के नोटों को चलन से वापस लेने का फैसला किया, उसी दिन योजना भवन स्थित सूचना और प्रौद्योगिकी विभाग दफ्तर में रखी अलमारी से यह राशि बरामद की गई.

जिस दिन दो हजार रुपये के नोटों को वापस लेने का फैसला, उसी दिन जयपुर में पुलिस ने योजना भवन स्थित सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के कार्यालय से दो करोड़ से अधिक की ब्लैक मनी बरामद की. इस नकदी के साथ ही एक किलो को गोल्ड बिस्कुट भी बरामद किया गया है.

चाभी न मिलने पर खुला राज

इसी दौरान शुक्रवार को विभाग के दफ्तर में रखी एक अलमारी की चाभी नहीं मिल रही थी. यह देख के अधिकारियों ने टेक्नीशियन को बुलाकर लॉक तुड़वा दिया. गेट खुलने पर अलमारी में उन्होंने फाइलों के अलावा एक संदिग्ध बैग रखा देखा. इसकी सूचना के एक अतिरिक्त निदेशक की तरफ से पुलिस को दी गई.

काले धन का टेंडर मिला

शुरुआती जांच से पता चलता है कि काला धन विभाग के सरकारी अधिकारियों का है. उन्होंने ही अलमारी में पैसा छिपा रखा था. पैसा उन ठेकेदारों के माध्यम से अर्जित किया गया था जिन्हें कुछ महीने पहले टेंडर बांटे गए थे. हालांकि, सटीक जानकारी का पता लगाना अभी बाकी है.

पुलिस कर रही है जांच

पुलिस सरकारी विभाग के सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है और अधिकारियों पर शिकंजा कसने की कोशिश कर रही है. वहीं, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी इस मामले के पूरे अपडेट पर व्यक्तिगत रूप से नजर रख रहे हैं.

जिसके कही वीडियो। वायरल हो रही है

news

आप इनके बारे में जानिये : –

सिलेंडर अब आएगा घर सिर्फ ₹690 में जाने, पूरी प्रक्रिया

चंद्रयान 3 का पृथ्वी की कक्षा में सफलतापूर्वक लॉन्च.

Mukhyamantri Seekho Kamao Yojana 2023

Leave a Reply